लाइव रूले आदर्श

लाइव रूले आदर्श

time:2021-10-26 09:31:13 दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी Views:4591

क्रिकेट ऑनलाइन लाइव रूले आदर्श 188bet पुनः दावा एक्वी,ek Patti खोज,lovebet 20/1,lovebet मुक्त दांव,lovebet रोलैंड गैरोस,lovebetघ संपर्क,बैकारेट 4 लीटर प्रेशर कुकर,बैकरेट सीखना,भारत में सर्वश्रेष्ठ पांच एसी,भा फुटबॉल जुड़नार,कैसीनो पूरी फिल्म,चैंपियंस लीग फ़ुटबॉल बड़े नाम गोलकीपर,क्रिकेट 5 लाइनें,मुंबई में क्रिकेट स्टेडियम,तेलुगू में esports का अर्थ होता है,फुटबॉल 400 रुपये,फुटबॉल x,एच फुटबॉल स्थिति विशेष टीमें,लाठी कैसे खेलें,क्या लाइव मनोरंजन विश्वसनीय है?,जंगल रम्मी.कॉम ऐप,लाइव कैसीनो मैरीलैंड होटल,लॉटरी इमोजी,लूडो मनी अर्निंग ऐप,आधिकारिक फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,ऑनलाइन खेल सोने की खान,ऑनलाइन रियल मनी रूले,परिधीय सट्टेबाजी,फिल्मों से पोकर उद्धरण,रूले सबसे अच्छी रणनीति,रम्मी 2021 डाउनलोड,रम्मीकल्चर कानूनी,स्लॉट365,स्पोर्ट्स जीके पीडीएफ,भाप राज्य,सबसे अच्छी फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनी,यूईएफए यूरोपीय कप का सीधा प्रसारण,सबसे अच्छा baccarat प्रचार और अच्छी प्रतिष्ठा कौन सी है,21 बजे zi,ऑनलाइन पैसे बनाएं online,क्रिकेट गेम्स,गोवा शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती २०२०,तीन पत्ती विन,बरसात अमावस कब की है,भारतीय रमी,स्टेटस ऐप डाउनलोड, .दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी
नई दिल्ली/ मुंबई : दिवाली से पहले धनतेरस में शुक्रवार को सोने और चांदी की बिक्री में तेजी आती दिखाई दी. कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट और सोना महंगा होने की वजह से इस दौरान सिक्कों और हल्के आभूषणों की मांग ज्यादा रही.

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी और शुक्रवार को उन्होंने अपना ऑर्डर लिया. जबकि कई तनिष्क और मेलोर्रा जैसे ऑनलाइन ब्रांडों के जरिये सुरक्षित खरीदारी कर रहे हैं.

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं. धनतेरस को सोना, चांदी और अन्य कीमती सामान खरीदने के लिए शुभ माना जाता है. धनतेरस में इस समय सोने की कीमत 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से अधिक है, जो पिछले साल 38,096 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के अध्यक्ष अनंत पद्मनाभन ने कहा, ''हम सुबह से लोगों की आवाजाही देख रहे हैं. हालांकि, शुक्रवार को कार्य दिवस होने के कारण शाम तक इसमें तेजी आने की उम्मीद है.''

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के एमडी (इंडिया) सोमसुंदरम पीआर ने कहा कि गुरुवार शाम से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं हैं. लेकिन, आज माहौल काफी बेहतर है. ये बिक्री में बदल पाएगी या नहीं, इसके लिए इंतजार करने की जरूरत है.

सोमसुंदरम ने आगे बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते उपभोक्ताओं के व्यवहार में भारी बदलाव आया है. इस बार ऑनलाइन बिक्री प्‍लेटफॉर्मों के जरिये सिक्कों और छड़ों की अधिक मांग है. इसके अलावा गोल्ड ईटीएफ और सॉवरेन गोल्ड उपलब्ध होने के साथ निवेश पर खर्च अधिक होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस-दिवाली में किस्‍तों में डायमंड खरीद सकते हैं आप, ज्‍वेलर्स ने शुरू की ईएमआई स्‍कीम

बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड मेलोर्रा के संस्थापक और सीईओ सरोजा येरमिल्ली ने कहा, ''हम बिक्री में 30 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन, हम गुरुवार को 90 फीसदी बढ़त हासिल कर चुके हैं. हमें शुक्रवार भी अच्छी बिक्री की उम्मीद हैं.''

मुंबई के सर्राफा बाजार में यूटी झवेरी के कुमार जैन ने कहा कि सुबह से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं और ज्यादातर लोग शादी से संबंधित आभूषण, सिक्के और चांदी के बर्तन खरीद रहे हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

धनतेरसस‍िक्‍कोंज्‍वेलरीदिवालीहल्के आभूषणों की ब‍िक्री

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read

सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.म्यूचुअल फंडों का एयूएम 41% बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये पहुंचा

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
नियम स्लाइड

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.

झारखंड बकरा

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

लॉटरी 247

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.

बैकारेट इंजेक्शन तकनीक

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.

कैसीनो रोयाले जेम्स बांड

पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी